अभी के समय में जनता और नेता दोनो को प्रतिज्ञा लेने कि है जरुरत : के० एन० त्रिपाठी |Pratigya Yatra at Shivaji Maidan


पलामू के स्थानीय शिवाजी मैदान में प्रतिज्ञा यात्रा के २२वां दिन प्रतिज्ञा यात्रा के समापन के शुभ अवसर पर प्रतिज्ञा सम्मेलन का अयोजन किया गया , जहां डाल्टनगंज विधानसभा के विभिन्न प्रखंडो से हजारों-हजार की संख्या में कार्यकर्त्ताओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। पुरा शिवाजी मैदान में कार्यकर्ताओ से खचाखच भरा हुआ था। जहां सैकड़ो कार्यकर्ताओ ने के० एन० त्रिपाठी को फूल और मालाओं से लाद दिया, जिसके बाद द्विप- प्रज्वलित कर और स्वागत गान के बाद कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।
सर्वप्रथम शंभू चौरसिया ने कहा कि हमने देखा 2019 में वोकस वोट कोसियारा में डालने का विरोध किया तो ,कितना हंगामा खड़ा कर दिया गया ।चाहे जो हो जाए वोकस वोट नहीं देने देंगे, ये वादा है। वहीं हूंटार निवासी दिलीप चंद्रवंशी ने कहा कि यहां तो लगता भी नही कि कोई विधायक हैं , जब केएन त्रिपाठी विधायक थे तो गरीब गुरबों कि आवाज़ बनकर 24 घंटे हाजिर रहते थे। दिलीप चंद्रवंशी ने कहा कि 10 वर्षो में इस विधानसभा की दुर्दशा हो गई है।
वहीं मौके पर विवेका त्रिपाठी ने कहा हमने देखा , जब के० एन० त्रिपाठी मंत्री थे, तब हम सभी को लगता था , जैसे किसी ऑफिस में काम करते हैं । सुबह से शाम तक केवल जनता का काम करते रहते थे। उन्होने कहा लोग पुछते थे कि आज किधर कैम्प लगेगा। मगर अब यहां कि जनता विधायक के कार्यों से छुब्ध है और निराश है। आगे कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए के०एन० त्रिपाठी ने कहा कि अगर आपको अपने क्षेत्र में विकास चाहिए तो पैसा लेकर वोट ना करें क्योंकि जितना पैसा आप लेकर वोट करते हैं , उससे कहीं ज्यादा बढ़कर कई गुना अधिक यहां के नेता अफसर उसे आपसे हॉस्पिटल कचहरी पुलिस तरह-तरह कई तरह के उपाय से आपसे वसूल कर लेते हैं इसलिए अपना वोट पैसों में ना बेचे और एक कर्मठ जुझारू लड़ने वाला गरीबों की आवाज उठाने वाला को वोट करें । मौके पर के० एन० त्रिपाठी ने कहा कि अभी जनता और नेताओं दोनों को प्रतिज्ञा लेने की जरूरत है और हम प्रतिज्ञा लेते हैं की खेतों में हरियाली एवं घरों में खुशहाली का प्रतिज्ञा करते हैं। साथी इस मौके पर के०एन० त्रिपाठी ने अपनी पांच प्रतिज्ञा ली और उसे पूरा करने का वचन भी दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि यहां पर सभी नदी नाले बांधे जाएंगे और समुचित व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि जो देशभक्ति की बात करते हैं , देश तभी मजबूत होगा , जब यहां के युवा मजबूत होंगे , यहां की महिला मजबूत होगी। केवल नारो और जुमलो से देश मजबूत नहीं होता। इस मौके पर परमदेव सिंह, जीशान खान  भोला पांडे, मुन्ना खान, मिकू तिवारी, मुकेश सिंह, दिलीप चन्द्रवंशी, तेजू साव, रिंकू तिवारी, रंजन दुबे, धन्नजय पाठक, जलील अंसारी, राजकुमार यादव, विवेका त्रिपाठी, प्रेमचंद तिवारी, बलराम सिंह, कामख्या तिवारी, छोटू तिवारी, अली अंसारी, रविकांत शर्मा, अरविन्द गुप्ता, जे पी सिंह, चन्द्रकेश चौधरी आदि सैकड़ों सम्मानित सदस्य उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने