पलामू केंद्रीय कारागार में औचक सर्च अभियान |Joint team of district administration and police administration


पलामू जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा सोमवार शाम को मेदिनीनगर सेंट्रल जेल (केंद्रीय कारागार) में विशेष सर्च अभियान चलाया गया। इस अभियान के तहत जेल के सभी बैरकों एवं कैदियों की तलाशी ली गई, जो लगभग ढाई घंटे तक चली। इस तलाशी अभियान में डीसी, एसपी, एसडीओ, सदर एसडीपीओ एवं शहर थाना प्रभारी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

जांच के दौरान जेल के प्रत्येक बैरक और परिसर की गहन तलाशी ली गई। 100 से अधिक पुलिस कर्मियों की टीम ने इस सर्च अभियान में भाग लिया। जेल में किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक सामग्री की उपस्थिति की जांच की गई, लेकिन छापेमारी के दौरान कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई।

यह छापेमारी एक विशेष रणनीति के तहत की गई थी, जिसमें जेल के हर बैरक की अलग-अलग टीमें बनाकर गहन तलाशी ली गई। अभियान का नेतृत्व जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के उच्च अधिकारियों ने किया, जिससे यह सुनिश्चित हो सके कि जेल की सुरक्षा और नियमों का कड़ाई से पालन हो रहा है।

जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि जेल में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए इस तरह के सर्च अभियान समय-समय पर किए जाते रहेंगे, ताकि जेल की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद बनी रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने