वरिष्ठ झामुमो नेता अविनाश देव ने फुटबॉल टूर्नामेंट का किया उद्घाटन, कहा सर्वांगीण समरसता का जमीन से जुड़ा खेल है फुटबॉल |football tournament opening


पलामू।
एस एंड टी क्लब सतबरवा द्वारा फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन  हाईस्कूल के मैदान में किया गया जहां बतौर मुख्य उद्घाटनकर्ता संत मरियम स्कूल के चेयरमैन सह वरिष्ठ झामुमो नेता अविनाश देव शामिल हुए।टूर्नामेंट के उद्घाटन कर्ता के रूप में विजेता, उप विजेता  दोनों ने मिल कर अतिथियों को इक्यावन किलो का विजय माला पहना कर शानदार स्वागत किया ।खेलारी बनाम पलामू के प्लेयर मैदान में उतरे। दोनों टीमों से परिचय प्राप्त कर गेंद को कीक मार खेल की शुरुआत किया गया। एस एंड टी क्लब सतबरवा के सदस्यों ने पुष्पगुच्छ और फूलमाला देकर स्वागत किया । दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया ,अंततः बराबरी पर रहे। पेनाल्टी कीक के बाद विजेता का खिताब पलामू टाइगर्स ने प्राप्त किया।  ।दोनों टीमों दर्शकों को संबोधित करते अविनाश देव ने कहा  कि एक दौर में लोग जमीन पर खेलते थे किंतु लंपट पूंजी का प्रवाह नौजवानों को स्क्रीन पर खेलने के लिए मजबूर कर दिया। जिससे शारीरिक मानसिक और सामाजिक स्वास्थ्य बिगड़ गया है । जरूरत है जमीन पर खेलने का और परचम एवरेस्ट पर लहराने का। सरकार ने अब खेल में भी कैरियर प्रावधान लाया है,जरूरत है मजबूती से खेलने की। जाति ,धर्म, ऊंच, नीच छुआछूत से परे प्रेम भाईचारा समता समानता न्याय का जगह है खेल का मैदान। अब ग्रामीण क्षेत्रों के लोग भी  कड़ी मेहनत के द्वारा ओलंपिक तक का सफर तय कर रहे हैं।
आगे अविनाश देव ने कहा कि हर संभव मदद के लिए हम खिलाडियों के साथ हैं। सभी की  उज्जवल भविष्य की कामना करते हैं हर खिलाड़ी मुकाम हासिल करें। मैच की कमेंट्री आफताब आलम सहित अन्य लोगों द्वारा किया गया । क्लब के सभी सदस्यों के सराहनीय योगदान के लिए हम भूरी भूरी प्रशंसा करते हैं। 

मौके पर मुकेश मिश्रा, शंकर पासवान, मोहम्मद असगर  , दीपक मिश्रा,मो नदीम, सगीर, विश्वनाथ मिश्रा असलम अंसारी, जैदुल्लाह अंसारी सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने