मेदिनीनगर में 'संकल्प 100 दिन' अभियान का समापन समारोह सम्पन्न |Resolution 100 Day


मेदिनीनगर के टाउन हॉल में 'संकल्प 100 दिन' 21 जून से 4 अक्टूबर के तहत बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान का समापन समारोह आयोजित किया गया।यह कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस 2 अक्टूबर से 11 अक्टूबर के अवसर पर भी मनाया जा रहा है। 

कार्यक्रम में उपायुक्त शशि रंजन ने बेटियों और महिलाओं के महत्व पर जोर दिया।उन्होंने कहा कि समाज में महिलाओं की समस्याओं को अक्सर नजरअंदाज किया जाता है,लेकिन अब स्थिति बदल रही है।आज महिलाएं और कामकाजी महिलाएं विभिन्न क्षेत्रों में अद्भुत प्रदर्शन कर रही हैं।पुलिस अधीक्षक रिष्मा रामेशन ने महिलाओं की शक्ति पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह स्वयं महिला सशक्तिकरण का एक उदाहरण हैं।परिवार के निरंतर समर्थन से वह इस मुकाम तक पहुंचीं और हर महिला को कभी हार नहीं माननी चाहिए,वे समाज में परिवर्तन ला सकती हैं।

उप विकास आयुक्त शब्बीर अहमद ने भी महिलाओं के महत्व और उनकी उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। नगर आयुक्त ने महिलाओं की भूमिका और सशक्तिकरण पर चर्चा की और जिला सामाजिक कल्याण अधिकारी (DSWO) और उनकी टीम को बधाई दी। 

इस कार्यक्रम में सिविल सर्जन और छत्तरपुर एसडीएम ने भी भाग लिया।जिला सामाजिक कल्याण पदाधिकारी ने संकल्प अभियान के अंतर्गत आयोजित समस्त कार्यक्रमों का विवरण प्रस्तुत किया और सभी विभागों,विशेष रूप से जेएसएलपीएस टीम,शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग,सीडीपीओ,महिला पर्यवेक्षक,सेविका और बाल संरक्षण इकाई को धन्यवाद दिया।

नीता चौहान ने डॉ. तबरेज (यूनिसेफ) की जिला प्रशासन के साथ बाल विवाह,महिलाओं और बच्चों के खिलाफ हिंसा जैसे मुद्दों पर निरंतर सहयोग के लिए सराहना की।उन्होंने केडी पासवान, चाइल्डलाइन टीम और सभी स्टाफ का भी आभार व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने