डाल्टनगंज में महिलाओं ने लिया सुरक्षा का बीड़ा खुद अपने हाथों में |Matritv Union


डाल्टनगंज में महिलाओं ने सुरक्षा का बीड़ा खुद अपने हाथों में लिया। मातृत्व संघ का गठन श्रीमती पूजा रत्नाकर के द्वारा किया गया। श्रीमती रत्नाकर ने बैठक में उपस्थित सभी महिलाओं को शुक्रिया अदा करते हुए इस मुहिम को बड़े पैमाने पर चलाने का निर्णय लिया तथा उन्होंने कहा छोटे-छोटे कस्बे, गांव, शहर हर जगह मातृत्व संघ अपनी अहम भूमिका निभाएगी।
बैठक में महिलाओं ने शहर की समस्या और समाधान पर विस्तार पूर्वक चर्चा किया। वरदान चैरिटेबल ट्रस्ट की सचिव श्रीमती शर्मिला वर्मा जी का कहना है हमारी बेटियां कहीं भी सुरक्षित नहीं है चाहे वह घर हो समाज हो या शैक्षणिक संस्थान ऐसे में जिला प्रशासन तथा जनप्रतिनिधियों की ओर अगर हम देखते हैं और समाधान नहीं मिलता तो  हम सभी निराश हो जाते हैं। मातृत्व संघ बच्चियों के लिए एक उम्मीद का किरण बनेगी।
श्रीमती फरहा नाज जीने इस समस्या का समाधान हर एक घर से शुरुआत करने पर बल दी।
श्रीमती अंजू शर्मा जी ने रोजमर्रा की जिंदगी में बच्चों के साथ जो परेशानियां हो रही है अभिभावक किस तरह से सामना कर रहे हैं उस पर अपना विचार दी।
श्रीमती संध्या अग्रवाल जी ने स्पष्ट शब्दों में कहा की समस्या हम सभी जानते हैं हम सब मिलकर समाधान करेंगे।
श्रीमती रूपा सिंह जी ने कहा हमारी बेटियों की सुरक्षा के लिए जो भी कदम होगा हम मिलकर उठाएंगे।
मातृत्व संघ की अध्यक्ष श्रीमती शर्मिला वर्मा, सचिव के रूप में श्रीमती फरहा नाज़ तथा मीडिया प्रभारी रूपा सिंह जी को सर्व सहमति से मनोनीत किया गया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने