डालटनगंज-गढ़वा रोड़ रूट पर वन्दे भारत ट्रेन सप्ताह में एक दिन चलेगी |Good news for the people of Palamu parliamentary constituency


माननीय सांसद पलामू श्री विष्णु दयाल राम ने नई दिल्ली स्थित रेल भवन में माननीय रेल मंत्री, भारत सरकार, श्री अश्विनी वैष्णव जी से मुलकात कर पलामू संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे से संबंधित महत्वपूर्ण मांगों पर विस्तृत चर्चा की।

श्री राम ने बताया कि पलामू संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत डालटनगंज, गढ़वा रोड़ रूट पर वन्दे भारत ट्रेन को चलाने का अनुरोध किया। उक्त मांग पर माननीय मंत्री जी ने सहमति प्रदान करते हुए कहा फिलहाल इस रूट पर सप्ताह में एक दिन वंदे भारत ट्रेन को चलाने का निर्णय बहुत जल्द लिया जाएगा। अगर पैसेंजर की संख्या अच्छी रही तो इस रूट पर वंदे भारत ट्रेन को विस्तारित किया जाएगा। 

साथ ही साथ बरवाडीह चोपन चुनार पैसेंजर ट्रेन संख्या 53351/53352 को चलाने का भी अनुरोध किया। विदित है कि कोविड-19 के दौरान बंद की गयी बरवाडीह चोपन चुनार पैसेंजर ट्रेन संख्या 53351/53352 का परिचालन अभी तक प्रारम्भ नहीं हो सका है। उक्त ट्रेन का परिचालन प्रारम्भ नहीं होने से पलामू संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत लगभग 11 रेलवे स्टेशनों क्रमशः नगर उंटारी, रमना, मेराल, गढ़वा, गढ़वा रोड़, तोलरा, लालगढ़ बिहार, रजहारा, कजरी, डालटनगंज एवं चियांकी के यात्रियों को आवागमन करने में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। बरवाडीह चोपन चुनार पैसेंजर ट्रेन संख्या 53351/53352 का परिचालन पुनः प्रारम्भ करने की मांग की जा रही है। उक्त ट्रेन को पुनः चलाने हेतु भी माननीय मंत्री जी ने सहमति प्रदान किया है।

माननीय सांसद ने कहा कि उम्मीद है कि बहुत जल्द उपरोक्त दोनों ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ होगी, जिससे जनता को आवागमन में हो रही कठिनाईयों से निजात मिल सकेगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने