देवताओं के इंजीनियर विश्वकर्मा जी ने जंगल झाड़ के साथ स्वच्छ सृष्टि का किया था निर्माण : डॉ कौशल |Environmentalist Dr. Kaushal


प्रधानमंत्री मोदी जी ने स्वच्छ भारत का निर्माण के लिए चलाया है स्वच्छता अभियान : डॉ कौशल

पलामू। डालटनगंज शहर के बाईपास रोड के बगल में अवस्थित केपीजे कॉम्प्लेक्स के पीछे पर्यावरण भवन के ऊपरी तल पर विकसित आकाश बाग में मंगलवार को विश्व व्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्म गुरु व  बनाराखी मूवमेंट के प्रणेता ,पर्यावरणविद सह ट्री मैन डॉ कौशल किशोर जायसवाल ने देवताओं के इंजीनियर व सृष्टि  निर्माणकर्ता भगवान विश्वकर्मा जी की जयंती,  भगवान श्रीहरि विष्णु जी के 14 स्वरूपों की पूजा अनंत चतुर्दशी व देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के जन्मदिन पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए उनके नीति सिधान्तो का अनुसरण कर भारत के नवनिर्माण में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने का संकल्प लेने का आह्वान किया। उन्होंने उक्त अवसर पर पर्यावरण धर्म के पहला मूल मंत्र के तहत ग्रामीणों को पर्यावरण धर्म के प्रार्थना के  साथ फलदार पौधों का निशुल्क वितरण कर उपस्थित लोगों को  पर्यावरण धर्म के आठ मूल ज्ञान मंत्रों की शपथ दिलाई।

ट्री मैन डॉ कौशल ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा जी ने जंगल झाड़ के साथ सृष्टि का निर्माण किया था।  परंतु मानव ने अर्थ के लिए अनर्थ कर जंगलों को कटाई कर उद्योग लगाकर प्रदूषण युग बना दिया है। पर्यावरण धर्म गुरु कौशल ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र भाई  मोदी ने जंगल को काटने से रोकने  के लिए ही  उज्ज्वला योजना और स्वच्छ भारत निर्माण के लिए स्वच्छता अभियान चलाया है । जिसे  तमाम देशवासियों को इसपर अमल करना चाहिए। ताकि   देश को स्वच्छ, सुंदर व समृद्ध  बनाया जा सके । 
 मौके पर पंचायत डाली बाजार के मुखिया पूनम जायसवाल ,प्रोपराइटर अरुण कुमार जायसवाल, छतरपुर के जिला पार्षद अमित कुमार जायसवाल, बसंत सिंह, शमीम अंसारी, संतोष मेहता, अनुज कुमार, गोपाल राम रवि, मुनेश्वर मांझी, गोरख चौरसिया,सत्येंद्र मेहता आराध्या जायसवाल, अश्विका जायसवाल, आद्रीका कुमारी, अनुषा कुमारी, रामू कुमार, छोटू कुमार आदि शामिल थे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने