मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान झारखंड के विभिन्न हिस्सों में गरज के साथ आंधी व बारिश का यलो अलर्ट किया जारी |Indian Meteorological Center


भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र ने 10 और 11 सितंबर को झारखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र दबाव में तब्दील हो गया है. यह दबाव दीघा (पश्चिम बंगाल) से 410 किलोमीटर दक्षिण में मौजूद है. अगले 24 घंटों के दौरान मौसम प्रणाली के उत्तरी ओडिशा-पश्चिम बंगाल तटों की ओर बढ़ने और गहरे दबाव में तब्दील होने की उम्मीद है. इसके बाद यह अगले दो दिनों के दौरान मैदानी इलाकों में जोरदार बारिश कराएगा।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान झारखंड के विभिन्न हिस्सों में तेज हवा और गरज चमक के साथ बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है. खासकर सूबे के दक्षिणी भागों में कहीं-कहीं पर भारी बारिश की संभावना जताई है. रांची, बोकारो, गुमगुला, हजारीबाग, खूंटी और रामगढ़ जिलों में विभिन्न जगहों पर झमाझम बारिश का पूर्वानुमान है. खासकर 10 सितंबर को लोहरदगा, सिमडेगा और गुमला जिलों, जबकि 11 सितंबर को कोडरमा, चतरा और हजारीबाग जिलों के विभिन्न हिस्सों में भारी से ज्यादा भारी बारिश देखी जा सकती है. इसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने