सेना से सरहद की और पौधों से समस्त ब्रह्मांड की होती है सुरक्षा : डॉ. कौशल व अमित |Dr. Kaushal met and presented a sapling


नई दिल्ली सत्रह अकबर रोड स्थित केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर ट्री मैन ऑफ झारखंड व विश्व व्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्मगुरु व वनरखी मूवमेंट के प्रणेता डॉ कौशल किशोर जायसवाल और छतरपुर पूर्वी से जिला पार्षद अमित कुमार जायसवाल ने पर्यावरण धर्म के तहत हिमाचल का कपूर का पौधा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भेट कर स्वागत किया।
केंद्रीय रक्षा मंत्री से बातचीत के दौरान  डॉ कौशल ने कहा कि प्रकृति के सुखद संयोग से  आज समाज के दो महान रक्षकों  को एक साथ बैठने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है । बस दोनों रक्षक में इतना फर्क है कि माननीय मंत्री जी के निर्देशन में देश की  सरहद की रखवाली हो रहा है जबकि पर्यावरणविद के पौधरोपण व वितरण अभियान से धरती और ब्रह्मांड के 84 लाख योनी जीवों की सुरक्षा हो रही है। 
बनरखी मूवमेंट के प्रणेता कौशल ने  कहा कि कपूर एक औषधीय पौधा है । हाई ग्रीन पौधा होने के कारण  इससे छाया भी अधिक मिलता है और इसका औषधीय उपयोग विक्स बनाने में भी किया जाता है। केंद्रीय मंत्री से मुलाकात के दौरान डॉ कौशल व जिला पार्षद अमित कुमार ने क्षेत्र के समस्याओं के सम्बंध में जानकारी साझा किया वहीं राज्य में आसान विस चुनाव पर भी विस्तृत चर्चा हुई। मौके पर सूरज कुमार जायसवाल भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने