निःशुल्क डिजिटल क्लास बना रही है नौनिहालों को कर्णधार : सार्जेंट मेजर |Deepak Tiwari, National Deputy In-charge of Indian Roti Bank and Sevadar of Palamu


पलामू।
इंडियन रोटी बैंक की उड़ान मुहिम ने सफलता के द्वार खोल लिए हैं, जब निशुल्क डिजिटल क्लास में शिक्षा एवं संस्कार ग्रहण कर रहे नौनिहाल बच्चे अपने विद्यालय में अव्वल प्रदर्शन करने लगे हैं। इंडियन रोटी बैंक के राष्ट्रीय उप प्रभारी सह पलामू के सेवादार दीपक तिवारी की ओर से उड़ान एजुकेशन स्क्वाड के तहत शुरू की गई निशुल्क डिजिटल क्लास में छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि सार्जेंट मेजर सुरेश कुमार ओझा ने सभी बच्चों को मोमेंटो एवं पठन-पाठन सामग्री वितरण कर हौसला बढ़ाया। इस दौरान सार्जेंट मेजर ने शिक्षण संस्थान में प्रेशर एजुकेशन को समाप्त करने पर बल देकर अनुशासन का पाठ प्रबंधक, शिक्षक एवं छात्रों को पढ़ाया। निःशुल्क डिजिटल क्लास की प्रशंसा करते हुए सार्जेंट मेजर सुरेश कुमार ओझा ने कहा कि शिक्षा दान करने समाज के प्रबुद्धजनों को आगे आना चाहिए। साथ ही दीपक तिवारी एवं उड़ान एजुकेशन स्क्वाड की संचालिका दुर्गा तिवारी की सराहना करते हुए बताया कि अभी नौनिहालों को लक्ष्य निर्धारित करने का दबाव नहीं बनाना चाहिए। उनके पास अभी सिखने के लिए निशुल्क डिजिटल क्लास जैसा खुला एवं प्राकृतिक वातावरण दिया जाना उत्थान के लिए आवश्यक है। इसके लिए इंडियन रोटी बैंक की उड़ान एजुकेशन स्क्वाड की मुहिम कारगर है। अभिभावकों को ऐसे मुहिम से जुड़कर बच्चों को ज्ञान की दुनिया में ले जाना चाहिए।
मौके पर राष्ट्रीय उप प्रभारी दीपक तिवारी ने बताया कि इंडियन रोटी बैंक सालों भर भोजन, राशन, चिकित्सा, शिक्षा हर क्षेत्र में कार्यरत है। 15 राज्यों में संचालित 120 यूनिट में उड़ान एजुकेशन स्क्वाड गरीब बच्चों को शिक्षित कर सभ्य समाज निर्माण में अपनी जिम्मेदारी निभा रही है। बच्चों के लिए डिजिटल क्लास लाभकारी भी साबित हो रहा है। बच्चे अपने विद्यालय में अच्छे अंक लाकर सफलता पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि नौनिहाल कर्णधार बने, तभी मुहिम सफल होगा। मौके पर बिड़ला ओपेन माइंस स्कूल की उप प्राचार्या श्रीमती अनुपमा तिवारी ने कहा कि निशुल्क डिजिटल क्लास का लाभ नौनिहालों को कर्णधार बनाने में कारगर साबित हो रहा है। अभिभावकों को ऐसे मुहिम से बच्चों को जोड़कर उसका लाभ लेना चाहिए। वहीं सर विनोद सिंह ने बताया कि उड़ान एजुकेशन ने उड़ान भर दी है, संचालिका की मेहनत रंग ला रही है। शिक्षा के क्षेत्र में सेवा करने का सौभाग्य इंडियन रोटी बैंक के माध्यम से मिलेगा। इस दौरान कार्यक्रम का संचालन एवं विषय प्रवेश आलोक कुमार पाण्डेय ने किया। मौके पर यशवंत तिवारी, आलोक तिवारी पिंटू, परवेज अख्तर, आशुतोष पाण्डेय लकी, विकास तिवारी समेत कई गणमान्य मौजूद रहे।


एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने