एम.के.डी.ए.वी. के दो छात्र चार्टर्ड अकाउंटेंट्स की परीक्षा में सफल |Saurabh Daruka achieved All India 48th rank


पलामू।
चियांकी स्थिति एम.के.डी.ए.वी. के छात्र लगातार सफलता के नए आयाम गढ़ते  जा रहे हैं। इस विद्यालय के छात्र विभिन्न क्षेत्रों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। इसी क्रम में सत्र 2017-18 के दो छात्र सौरभ दारूका पुत्र राजेश कुमार दारूका एवं सचिन अग्रवाल पुत्र सुनील कुमार अग्रवाल ने भारतीय चार्टर्ड अकाउंटेंट्स संस्थान द्वारा आयोजित परीक्षा में शानदार सफलता हासिल की है। सौरभ दारूका जिनका ऑल इंडिया रैंक 48 वां रहा। विद्यालय के प्राचार्य सह सहायक क्षेत्रीय अधिकारी झारखंड जोन आई डॉ जी.एन. खान ने दोनों सफल छात्रों को प्रार्थना सभा में स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया तथा उनके इस शानदार सफलता पर उन्हें बधाई तथा शुभकामनाएं दी।

अपने संबोधन में विद्यालय के प्राचार्य सह  क्षेत्रीय अधिकारी झारखंड जोन आई डॉ जी.एन. खान ने कहा कि दोनों सफल छात्रों ने माता-पिता के साथ विद्यालय का मान बढ़ाया है। यह विद्यालय के लिए हर्ष और गौरव का विषय है। उन्होंने आगे कहा कि कड़ी मेहनत और पढ़ाई के प्रति संपूर्ण समर्पण के द्वारा ही लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है । छात्रों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा कि बच्चे आत्मविश्वास जगाएँ और चुनौतियों का सामना करें । छात्रों की सफलता मे शिक्षकों की अहम भूमिका की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि छात्र की सफलता पर शिक्षक को खुद की सफलता की अनुभूति होती है। 

विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए दोनों सफल छात्रों ने बच्चों को सफलता का मंत्र बताते हुए कहा कि वे भी इसी विद्यालय में पढ़े-लिखे और खेले -कूदे है और आज  इस मुकाम तक पहुंचे हैं। बच्चों को सलाह देते हुए उन्होंने बताया कि लगन, धैर्य,एकाग्रता और लक्ष्य के प्रति समर्पण के द्वारा ही मुकाम को पाया जा सकता है। जीवन में असफलताएं आती हैं, किंतु उनसे घबराना नहीं चाहिए । चार्टर्ड अकाउंटेंट बनकर वे देश की अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।
मौके पर विद्यालय के शिक्षक आलोक कुमार, नीरज श्रीवास्तव, ए.के. पांडे, चंदन कुमार एवं सभी शिक्षक उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने