पर्यावरण धर्म के तहत पर्यावरणविद ने दो पुलिस कप्तान के साथ किया पौधारोपण |Environmentalist planted trees with two police captain


पलामू जिले के पुलिस कप्तान के आवासीय परिसर में गुरुवार को रुद्राभिषेक व पूजा अर्चना के समापन पर पर्यावरण धर्म के  प्रार्थना के साथ विश्व व्यापी पर्यावरण संरक्षण अभियान के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पर्यावरण धर्मगुरु व वनरखी मूवमेंट के प्रणेता पर्यावरणविद डॉ कौशल किशोर जायसवाल ने पलामू पुलिस कप्तान रिष्मा रमेशन व उनके पति सह लातेहार जिले के पुलिस कप्तान अंजनी आजन  के साथ  संयुक्तरूप से पौधारोपण किया। पुलिस कप्तान रिष्मा रमेशन और  अंजनी आंजन ने डॉ कौशल किशोर के कार्यों की सराहना  करते हुए कहा कि पौधरोपण और उसकी सुरक्षा सबका दायित्व है। उन्होंने यह भी कहा कि पौधरोपण अभियान से ही बढ़ते तापमान पर नियंत्रण पाया जा सकता है।
पर्यावरणविद कौशल ने कहा कि जिस तरह पुलिस समाज के हर वर्ग के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए  दिन- रात ईमानदारी और निष्ठापूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करती है ठीक उसी प्रकार पर्यावरण को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए भी वे जीवन के हर महत्वपूर्ण मौके पर पौधे लगाकर उसकी देखभाल करें। पर्यावरणविद के द्वारा इसके पहले भी  एसपी आवास में विभिन्न प्रजाति के पौधे लगाए गए जो आज विकसित होकर फल दे रहा है। इसके पहले एसपी अनुप टी मैथ्यू, मयूर पटेल, इंद्रजीत महथा, अजय लिंडा,चंदन कुमार सिंन्हा के साथ आवासीय परिसर में सफेद चंदन, रुद्राक्ष , आम ,अमरूद, कटहल ,निबु व आंवला के कई पौधे लगाए गए हैं। जो उचित देखभाल के कारण आवास परिसर में लहलहा रहा है। पुलिस कप्तान रिष्मा ने कौशल के कार्यों की सराहना करते हुए  उन्होंने आवासीय परिसर के कुछ  बचे हुए भूमि पर चीकू और रुद्राक्ष के पौधे लगाने का आग्रह किया। मौके पर रीडर रामाकांत झा, संजय ठाकुर,सुशील सिंन्हा, गंगाधर मिश्रा ,अविनाश जायसवाल व राजू कुमार आदि उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने