डीलर बदलने की मांग को लेकर उपभोक्ताओं ने की प्रदर्शन,राशन लेने से किया इंकार, बिना वितरण के ही लौटना पड़ा डीलर को। Untari Road ....

 डीलर बदलने की मांग को लेकर उपभोक्ताओं ने की प्रदर्शन,राशन लेने से किया इंकार, बिना वितरण के ही लौटना पड़ा डीलर को। Untari Road ....




      देखे वीडियो




पलामू: उंटारी रोड प्रखंड अंतर्गत ग्राम चेचारिया के सभी राशन कार्डधारी का आरोप है की रक्षा महिला समूह SHG के दुकानदार बिंदु देवी जिनके लाइसेंस नंबर 08/09 है वह राशन में हमेशा गड़बड़ी करते हैं तथा समय पर राशन नहीं देती है। कई बार तो अंगूठा लगाकर कई महीनो तक राशन नहीं दी है। जुलाई  2023 में सभी कार्डधारियों  का अंगूठा लगाकर राशन नहीं दी थी इसके वजह से उनको  यहां से निलंबित कर दिया गया था। 


डीलर मुंद्रिका राम के द्वारा राशन वितरण से ग्रामीण है खुश 

इनके स्थान पर मुरमा कला डीलर मुंद्रिका राम के द्वारा राशन वितरण किया जा रहा था।  डीलर मुंद्रिका राम ने सभी लाभुको को राशन सही समय और सही माप तौल पर वितरण किए, जिससे सभी कार्डधारी बहुत खुश थे। लेकिन फिर से अधिकारियों के द्वारा निलंबित डीलर रक्षा महिला समूह बिन्दू देवी को यहां पर पदस्थापित कर दिया गया । इससे  सभी  कार्डधारी नाराज है और राशन लेने से इंकार कर दिए है। उन लोगों का कहना है कि  हम लोग तंग आ चुके हैं रक्षा महिला समूह के दुकानदार बिंदू देवी से। कभी बराबर राशन नहीं देती हैं, और बोलने पर धमकी भी देती हैं। इनपर कई लोगों का राशन कार्ड भी कटवाने का आरोप है। ग्रामीणों का कहना है की एक कार्ड धारी राम टहल विश्वकर्मा  जो अभी जीवित है, उनको मृत घोषित कर  राशन कार्ड कटवा दिया गया है । 





ग्रामीणों ने राशन लेने से इंकार कर दिया है। और जमकर विरोध प्रदर्शन करने लगे है। जिसके बाद डीलर को दुकान बंद करके वापस लौटना पड़ा। सभी कार्ड धारी का कहना है कि हम लोग  रक्षा महिला समूह बिंदु देवी से राशन नहीं लेंगे हम लोग अब पहले की ही तरह  मुंद्रिका राम से ही राशन लेंगे जो की 10 माह से  सुरक्षित वितरण कर रहे थे।  सभी सही मात्रा में सही समय पर दे रहे थे।




रक्षा महिला समूह बिंदु देवी के खिलाफ आवेदन प्रखंड विकास पदाधिकारी को भी दिया गया है, परंतु केवल अस्वासन के बाद ग्रामीणों को लौटना पड़ा।  इसके बाद ग्रामीणों ने आवेदन के माध्यम से इसकी शिकायत डीएसओ से भी किए है। डीएसओ ने बहुत जल्द आगे की करवाई करने को बोले है। आवेदन देने में शामिल कुणाल विश्वकर्मा, वार्ड सदस्यपति दयाशंकर विश्वकर्मा, प्रतिमा देवी, रामटहल विश्वकर्मा,  सुनैना देवी, प्रमिला देवी, भागमानी कुंवर, निर्मला देवी, रीना देवी, उर्मिला देवी, प्रभा देवी, गनौरी मेहता,  अर्जुन विश्वकर्मा सहित सभी ग्रामीण जनता मौजूद रहे।


Chandan kumar

झारखंड का No.1 न्यूज़ portal है। समाचार से सम्बंधित किसी भी तरह के लिए साइट के कुछ तत्वों में उपयोगकर्ताओं के द्वारा प्रस्तुत सामग्री (समाचार/ फोटो/वीडियो) शामिल होगी. इस तरह के सामग्रियों के लिए कोई जिम्मेदार नहीं स्वीकार करता है. संचार इंडिया न्यूज में प्रकाशित ऐसी सामग्री के लिए संवादाता/खबर देने वाला स्वयं जम्मेदार होगा, संचार इंडिया न्यूज उसके स्वामी, मुद्रक, प्रकाशक, संपादक, की कोई भी जिम्मेदारी नहीं होगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने