कोई भी मुजरिम को पुलिस रिमांड में लेने के नाम पर बेरहमी से पिटाई नहीं कर सकती है इसकी निष्पक्ष जांच जरूरी है तभी दोषी पुलिस कर्मियों को उसकी सजा मिल सकेगी : सीपीआई, रूचिर


प्रतिनिधि, पलामू :
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव सह राष्ट्रीय परिषद सदस्य रूचिर कुमार तिवारी ने अजय चौधरी की पुलिस रिमांड के बाद हुई मौत को शर्मनाक बताया है। एवं इसे मानवाधिकार का उल्लंघन भी बताया है। कोई भी मुजरिम को पुलिस रिमांड में लेने के नाम पर बेरहमी से पिटाई नहीं कर सकती है इसकी निष्पक्ष जांच जरूरी है तभी दोषी पुलिस कर्मियों को उसकी सजा मिल सकेगी।

श्री तिवारी ने सवालिया लफ्जों में कहा कि यदि हत्या के आरोपी अजय चौधरी ने अपने आप को सिलेंडर कर दिया था तो फिर उसे रिमांड की आवश्यकता पुलिस को क्यों पड़ी और रिमांड में इस प्रकार उसको टॉर्चर करना कहां तक सही है यह कानून अपराध है सीबीआई और इडी भी डिमांड में लेती है लेकिन किसी प्रकार से व्यक्ति को टॉर्चर करके पिटाई नहीं करती है यह सरासर कानून के पालन करने वाला व्यक्ति के द्वारा ही कानून तोड़ने का मामला नजर आ रहा है जिस पर कार्रवाई जरूरी है झारखंड सरकार से हम मांग करते हैं कि इसकी सीआईडी जांच करें और तत्काल दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करें तभी समाज में न्याय व्यवस्था बनी रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने